Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Business Ideas: एक छोटी सी दुकान खोलकर कमाएं 1 लाख रुपये हर महीने

By Rohit Sihag

Updated on:

Follow Us
Business Ideas

Business Ideas:- जो लोग अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं लेकिन उनके पास इन्वेस्ट करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं है तो आज हम उनके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसमें ना किसी स्पेशल स्किल की जरुरत है और न ही लाखों रुपये का इन्वेस्टमेंट करना। फिर भी आप हर महीने लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस को दसवीं पास, 12वीं पास पिएचडी कोई भी आदमी बहुत ही आसानी से कर सकता है। बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको पान की दुकान से भी छोटी दुकान चाहिए और आप डेढ़ से दो लाख रुपए आसानी से कमा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इस बिजनेस आइडिया के बारे में।

आज के समय में स्मार्टफोन बहुत ज्यादा जरूरी हो गया है। अगर स्मार्टफोन में इंटरनेट नहीं है तो स्मार्टफोन किसी भी काम का नहीं है। इंटरनेट के कारण ही फोन की बैटरी जल्दी डाउन हो जाती है। और भारत के लोगों की यह एक साधारण सी आदत है कि जब भी कहीं यात्रा पर जाते हैं तो अपना फोन फुल चार्ज करके नहीं ले जाते हैं। इस समस्या का समाधान ही आपका बिजनेस है।

इस तरह से शुरू करें ये बिजनेस 

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक मल्टीनेशनल कंपनी का सुपर फास्ट मोबाइल चार्जर खरीदना है। यह चार्जर 4 मिनट 50 सेकंड में फोन को फुल चार्ज कर देता है। आपको आपके शहर के हर एक बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सिर्फ इतनी जगह है ही लेनी है जिसमें आप खड़े हो सके और एक लैपटॉप के लिए टेबल रखी जा सके। आपको 10 मोबाइल चार्जर खरीदने हैं और ऊपर बोर्ड लगा देना है “स्मार्टफोन 5 मिनट में फुल चार्ज सिर्फ ₹5 में” और आपकी दुकान शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें :- बिना इन्वेस्टमेंट के इस बिज़नेस से घर बैठकर कमाएं लाखों रुपये

कितना होगा मुनाफा

आप इस बिजनेस से होने वाले मुनाफे के बारे में सोच रहे होंगे। देखिए इस चार्जर से 1 घंटे में 12 और पूरे दिन में 100 स्मार्टफोन चार्ज किया जा सकते हैं। यानी 10 चार्जर से 1000 स्मार्टफोन चार्ज होंगे और ₹5 प्रति स्मार्टफोन कि दर से आपकी एक दिन की कमाई ₹5000 होगी यानी आप हर महीने डेढ़ लाख रुपये आसानी से कमा सकते हैं।

Business Idea For Women

यह बिजनेस एक बहुत ही सिंपल और आसान सा बिजनेस है। इस बिजनेस को कोई भी व्यक्ति आसानी से कर सकता है। महिलाएं भी इस बिजनेस को बहुत ही आसानी से कर सकती हैं क्योंकि इस बिजनेस के लिए किसी भी ट्रेनिंग की आवश्यकता नहीं है। अगर आप एक हाउसवाइफ है और आपने कभी नौकरी नहीं की तो भी आप इस बिजनेस को बहुत ही आसानी से चला सकती हैं।

Business Idea For Students

विद्यार्थियों के लिए तो यह बिजनेस बहुत ही ज्यादा आसान है और यह विद्यार्थियों के लिए एक लकी बिजनेस साबित हो सकता है। विद्यार्थियों को इस बिजनेस को शुरू करने के लिए अपने साथी विद्यार्थियों का एक ग्रुप बना लेना है प्रत्येक विद्यार्थी इस बिजनेस को सिर्फ दो घंटे देगा ग्रुप बनाकर इस बिजनेस को शुरू करने से कभी विद्यार्थी इस बिजनेस से अच्छी कमाई कर सकते हैं और अपनी पढ़ाई का खर्चा निकाल सकते हैं।

Author

Leave a Comment