Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Business Ideas: बिना एक भी रुपया लगाए कमाओ लाखों रुपये हर महीने, जल्दी देखें

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
Business Ideas

Business Ideas:- खुद का बिजनेस हर कोई शुरू करना चाहता है लेकिन लोग पैसा इन्वेस्ट करना नहीं चाहते। तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं जिसमें आपको ₹1 का भी इन्वेस्टमेंट नहीं करना। आप इस बिजनेस से लाखों रुपए कमा सकते हैं। जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं इसमें आपको घर बैठे डिजिटल प्रेस शुरू करना है। इस बिजनेस की अच्छी बात है कि आप इसमें अनलिमिटेड किताबें पब्लिश कर सकते हैं। आइये जानते हैं इस शानदार बिजनेस आईडिया के बारे में।

Best Business Ideas

डिजिटल प्रेस के बिजनेस में हजारों करोड़ों रुपए का कारोबार अब तक हो चुका है। जब से स्मार्टफोन आए हैं तब से पूरी दुनिया में डिजिटल बुक्स लोग पढ़ने लगे हैं। अब इस बिजनेस में काफी मुनाफा है क्योंकि पब्लिशरों की संख्या कम है जबकि पाठकों की संख्या ज्यादा है। यह आपके पास सुनहरा मौका है आप डिजिटल प्रेस का बिजनेस शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :- छात्र इस बिजनेस को शुरू करके कमा सकते हैं ₹25000, देखें पूरी जानकारी

Business Opportunity Ideas – बिजनेस कैसे शुरू करें

बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको अमेजॉन किंडल पब्लिशिंग पर अपना अकाउंट खोलना है। देखिए आपको डिजिटल पब्लिशिंग सीखने में एक हफ्ते से ज्यादा का समय लग सकता है इसके बाद आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। इसके बाद आपको आपके शहर के कवियों और लेखकों से संपर्क करना है। आपको उनकी कविताएं और कहानी लेकर आपके अमेजॉन किंडल अकाउंट पर पब्लिश कर देनी है। अब आप अपने डिजिटल बुक की प्राइस अपने हिसाब से तय कर सकते हैं। जिनका भी ऐसी बुक पढ़ने में इंटरेस्ट होगा वह आपकी बुक को खरीदेंगे और पैसे आपके बैंक अकाउंट में आएंगे। आप अपना कमीशन कट करके बाकी की रकम उन कवियों और लेखकों को दे देना।

Unique Business Idea For Students

यह बिजनेस काफी आसान है और विद्यार्थी भी इस बिजनेस को कर सकते हैं क्योंकि इस बिजनेस में आपको किसी भी इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है। स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई के साथ-साथ इस बिजनेस को करके अच्छे कमाई कर सकते हैं इससे उनकी पढ़ाई का खर्चा भी निकल जाएगा और वह अपनी जरूरत को भी पूरा कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें :- महीने की कमाई 2 से 3 लाख रुपए होगी जानिए क्या है ये बिजनेस

Author

Leave a Comment