Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Home Business Idea: हर महीने 1 लाख कमाने हैं तो शुरू कर दो ये बिजनेस, देखें पूरी जानकारी

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
Home Business Idea

Home Business Idea:- अगर आप घर बैठकर अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिस से आप घर बैठे लाखों रुपए की कमाई आसानी से कर सकते हैं।

यह बिजनेस काफी आसान है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको दो मशीनों की जरूरत पड़ेगी। इन मशीनों के जरिए आप हर महीने लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। तो लिए विस्तार से जानते हैं इस शानदार बिजनेस आइडिया के बारे में।

Home Business Idea – घर से शुरू करें ये बिजनेस

आज के समय काफी सारी चीज़ें बदल चुकी है। पहले के समय में जॉइंट फैमिली हुआ करती थी लेकिन अब सिंगल फैमिली हो चुकी है। आज के समय पति और पत्नी दोनों नौकरी करते हैं। ऐसे में सबसे बड़ी समस्या ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में आती है। हफ्ते में चार-पांच दिन ऑनलाइन खाना मंगवाना पड़ता है। लेकिन अपने घर का खाना ही सबको अच्छा लगता है ऐसे में आप लोगों की मदद करके इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।ये बिजनेस कोई मुश्किल नहीं है आप इसे घर से ही शुरू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :- लाखों कमाने है तो ये बिजनेस कर दो शुरू, कम लागत में मिलेगा ज्यादा मुनाफा

Business Opportunity Ideas – कैसे शुरू करें ये बिजनेस

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको Flour Mixing Machine लेकर आनी है। इसकी कीमत ₹5000 से ₹20,000 तक होती है। दूसरी मशीन है Semi Cooked Chapati Making Machine इसकी कीमत 1 लाख रुपये के आसपास होती है। इसके अलावा आप पैकिंग करने के लिए आपको एक साधारण सा हीटर लेकर आना है जो की ₹5000 में आपको मिल जाएगा। इन तीनों चीजों की मदद से आप 1 घंटे में 400 चपाती है या फिर पराठे बना सकते हैं।

Unique Business Idea

यह बिजनेस काफी आसान और यूनिक है। इस बिजनेस में कोई कंपटीशन नहीं है आपको सिर्फ इतना करना है कि आपके घर के आसपास जितनी भी ऐसे परिवार है जहां पति और पत्नी दोनों नौकरी करते हैं आपको उनसे कांटेक्ट करना है। अगर आपको इस तरह के परिवार मिल जाते हैं तो इनमें से 50% भी ज्यादा परिवार आपको पहली बार में ही ऑर्डर दे देंगे।

इसका कारण यह है की सब्जी बनाना आसान है जबकि पराठे या फिर चपाती बनाना मुश्किल होता है। जो मशीन आप लेकर आएंगे उससे आधी पक्की हुई रोटी या फिर पराठा बन जाएगा और आप उनके ऑर्डर के हिसाब से पराठे और चपाती पैक करके उनके घर पर भेज देना है जब उन्हें खाना होगा वह गर्म करके उसे खा लेंगे।

ये भी पढ़ें :- पांचवी फेल महिला ने बदली अपनी तकदीर, ₹1500 के इस बिजनेस से आज करती है लाखों की इनकम

Business Idea For Women

ये बिजनेस इतना आसान है कि महिलाएं भी इस बिजनेस को बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। वैसे भी चपाती बनाने के बिजनेस में महिलाओं की रुचि बन जाएगी और आप एक दिन में अपने हिसाब से कितनी भी चपतियां बना सकती हैं। इस बिजनेस में आपका मुनाफा ही मुनाफा होगा।

Author

Leave a Comment