Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Business Idea In India: इस बिजनेस से घर बैठे लाखों कमाओगे, नौकरी भी है इसके आगे फैल

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
Business Idea In India

Business Idea In India:- आज के समय में हर कोई नौकरी के पीछे भाग रहा है। हर कोई सरकारी नौकरी पाना चाहता है और बहुत ही कम लोग हैं जो ऑनलाइन बिजनेस करके एक अच्छी जिंदगी जी रहे हैं। लोग यही सोचते हैं की ऑनलाइन बिजनेस से ज्यादा मुनाफा नहीं कमाया जा सकता। लेकिन यह एकदम गलत है क्योंकि ऑनलाइन बिजनेस से घर बैठे ही लाखों रुपए की कमाई आसानी से की जा सकती है। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं जो आप अपने घर पर ही शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को करके आप लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। लिए जानते हैं इस शानदार बिजनेस आइडिया के बारे में।

ये भी पढ़ें :- हर महीने लाखों की कमाई, ये बिजनेस आज ही करो शुरू

Home Business Idea – आज ही शुरू कर दो ये बिजनेस 

आप सब ने YouTube के बारे में तो सुना ही होगा। अब आप यही सोच रहे होंगे कि आपको कोई यूट्यूब चैनल खोलना है लेकिन ऐसा नहीं है बल्कि आपको यूट्यूब चैनल चलाने वाले की थोड़ी सी मदद करनी है। आज के समय में भारत में लाखों करोड़ों YouTubers हैं। काफी सारे लोग हर रोज यूट्यूब पर अपना चैनल बनाते हैं। अपने यूट्यूब चैनल के लिए वीडियो तो हर कोई बना लेता है लेकिन सबको थंबनेल बनाने में दिक्कत आती है। यही आपका बिजनेस है। आपको YouTubers को थंबनेल बनाकर देना है और बदले में उनसे पैसे लेने हैं। 

अगर आपको थंबनेल बनाना नहीं आता तो भी कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि Adobe, Canva, Picsart, Pixellab जैसे काफी सारे सॉफ्टवेयर हैं जिनसे आसानी से थंबनेल बनाया जा सकता है। इन softwares में काफी सारी टेम्पेलेट्स मौजूद हैं जिनसे कुछ ही मिनटों में थंबनेल बन जाएगा। यह बिजनेस बहुत ही शानदार है और इससे आप घर बैठे ही अच्छी कमाई कर सकते हैं।

Business Idea For Students

यह बिजनेस काफी आसान है और विद्यार्थी भी इस बिजनेस को आसानी से कर सकते हैं। अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अगर वे इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो इससे उनकी अच्छी कमाई होगी। इससे उनकी पढ़ाई का खर्चा भी निकल जाएगा और वे अपनी जरूरत को खुद पूरा कर सकते हैं। घर बैठे अपने फोन से इस काम को शुरू किया जा सकता है। अच्छा काम करने के लिए आप लैपटॉप भी खरीद सकते हैं।

Business Idea For Housewife

महिलाएं भी इस बिजनेस को शुरू करके अच्छी कमाई कर सकती हैं। घर के सारे काम करने के बाद महिलाओं के पास कुछ घंटे का खाली समय होता है। इस समय में महिलाएं thumbnail बनाना सीख सकती हैं।

ये भी पढ़ें :- पांचवी फेल महिला ने बदली अपनी तकदीर, ₹1500 के इस बिजनेस से आज करती है लाखों की इनकम

Business Idea In India – कितनी होगी कमाई 

अब बात करते हैं इस बिजनेस से आपकी कितनी कमाई होगी। इस बिजनेस से कितना पैसा कमाना है यह आपके हाथ में ही है क्योंकि आप एक थंबनेल बनाने का चार्ज अपने हिसाब से रख सकते हैं। आज के समय ₹100 से लेकर ₹5000 तक थंबनेल बनाए जाते हैं। अगर आप एडवांस तरीके का थंबनेल बनाते हैं तो आपकी कमाई ज्यादा होगी। थंबनेल का रेट आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। यह बिजनेस काफी अच्छा है और इस बिजनेस से आप मनचाही कमाई कर सकते हैं।

Author

Leave a Comment