Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Business Idea: होली आने से पहले मात्र 3 लाख की इन्वेस्टमेंट करके कमाएं 10 लाख रुपये, जानिये कैसे

By Speech News Team

Published on:

Follow Us
business idea

Business Idea:- आज हम आपके लिए एक बहुत ही यूनीक बिजनेस आइडिया (Business Idea) लेकर आए हैं। होली आने से पहले अगर आप 10 लख रुपए तक की कमाई करना चाहते हैं तो आपको यह बिजनेस जरूर शुरू करना चाहिए। आपको आज से ही और अभी से ही काम शुरू कर रहा होगा और अगले 15 दिन में आपकी कमाई शुरू हो जाएगी। इस बिजनेस में आपको अच्छा मुनाफा होगा।

Low Investment High Profit Business Idea

फिलहाल भारत में मानसून चल रहा है और इसका फर्स्ट राउंड पूरा हो चुका है। भारत कैसे कई इलाके हैं जहां पर भारी बारिश हुई है और काफी दिनों तक आसमान में काले बादल छाए रहे हैं। अब कुछ ही दिनों में रात में हल्की-हल्की ठंड बढ़ाना शुरू हो जाएगी। ठंड से बचने के लिए लोगों को ब्लैंकेट की जरूरत पड़ेगी और आपको यही बिजनेस शुरू करना है। आपको अपना बैग पैक करना है और हरियाणा के पानीपत शहर में पहुंच जाना है यहां पर आपको कम से कम 10 दिन किसी होटल में रुकना है। आपको पानीपत के पचरंगा बाजार में चले जाना है अपना ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर सबकुछ आपको इसी बाजार में करना है। 

मार्किट का सर्वे करना है जरुरी

बाजार के खुलने से लेकर बाजार के बंद होने तक आपको यहीं पर रुकना है। यह बाजार वही बाजार है जहां पर भारत के सबसे सस्ते ब्लैंकेट मिलते हैं लेकिन आपको समझदारी दिखाना बहुत जरूरी है। सबसे पहले आपको इस मार्केट का सर्वे करना है और ज्यादा से ज्यादा दुकानदारों से आपको बातचीत करनी है। 4 से 5 दिन के बाद आपको बिक्रियां समझ आने लगेगी। एक हफ्ते के बाद आपको यह भी समझ आ जाएगा की आपको किस रेट पर खरीदारी करनी है। सैंपल के नाम पर आपको 10 से 20 ब्लैंकेट लेकर आने हैं।

वापस आने के बाद आपको मार्केट में दुकानदारों को माल सप्लाई करना है। यहां आपको अपनी दुकान लगानी है और पूरे शहर में रोड साइड डिस्प्ले लगाना है। यह काम आप अपनी इन्वेस्टमेंट कैपेसिटी के आधार पर ही फाइनल करें। अगर लोगों को सैंपल पसंद आएंगे तो आपको ऑर्डर मिलना शुरू हो जायेंगे। 6 महीने में आपको कम से कम छह चक्कर जरूर लगते हैं। आपको इस चीज का ध्यान रखना है कि अगर आप किसी मोबाइल एप्लीकेशन या फिर व्हाट्सएप पर आर्डर पप्लेस करेंगे तो आपका प्रॉफिट मार्जिन आधा ही रह जाएगा।

Unique Business Ideas For Students

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे विद्यार्थी भी आसानी से कर सकते हैं। अपनी पढ़ाई के साथ-साथ इस बिजनेस को करके वे अच्छी कमाई कर सकते हैं। शाम के समय वे मार्केट के किसी भी खुले स्थान पर अपनी दुकान लगा सकते हैं। जब इसका सीजन आएगा तब आप स्टाफ रखके सुबह से रात तक बिक्री आसानी से कर सकते हैं। आज के समय में सारे पेमेंट ऑनलाइन हो चुके हैं तो आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है।

Author

Leave a Comment