Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Business Idea: थोड़े से पैसों में शुरू करो ये बिजनेस, कुछ ही समय में बन जाओगे लखपति

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
Business Idea

Business Idea:- अगर आप भी एक नया बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आईडिया (Business Idea) देने जा रहे हैं जिन्हें आप गांव और शहर कहीं से भी शुरू कर सकते हैं। इन बिजनेस में आप कम पैसा लगाकर मोटी कमाई कर सकते हैं। आज के समय में इन बिजनेस की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ रही है।

महंगाई काफी ज्यादा बढ़ रही है जिससे लोगों का शहरों में खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। एक नौकरी से भी जीवन की सारी कठिनाइयों का सामना सही से नहीं हो पा रहा है। यही कारण है कि बहुत सारे लोग अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। आज जो बिजनेस हम आपको बताएंगे उसमें आपको मात्र ₹10000 का इन्वेस्टमेंट करना है। मात्र इतने से इन्वेस्टमेंट के बाद आप लाखों रुपए की कमाई आराम से कर सकते हैं। आइये जानते हैं इन बिजनेस आईडिया के बारे में।

Low Investment High Profit Business Idea

आचार बनाने का बिजनेस:-  आप अचार बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस में आपको मात्र ₹10000 का इन्वेस्टमेंट करना होगा। इस बिजनेस से आप हर महीने 30000 से₹35000 आराम से कमा सकते हैं। आप अपने आचार को ऑनलाइन, थोक बाजार, रिटेल मार्केट में बेच सकते हैं। आमतौर पर भारत के लोग अचार खाना पसंद करते हैं हर थाली में आपको अलग-अलग तरह के अचार मिल जायेंगे। अचार बनाना कोई भी मुश्किल काम नहीं है इस छोटे से बिजनेस को शुरू करके आप इसे एक बड़े स्तर पर लेकर जा सकते हैं।

योग क्लासेज :- आजकल की जिंदगी भाग दौड़ भरी जिंदगी है और आज के समय में लोग अपनी सेहत का खास तौर पर ध्यान रखना चाहते हैं। ऐसे में आप योगा क्लासेस शुरू कर सकते हैं। यह बिजनेस आज के समय में तेजी से बढ़ता जा रहा है इसमें भी आप ₹10000 इन्वेस्ट करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

टिफ़िन सर्विस :- टिफिन सर्विस शुरू करके भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं इसके लिए आपको किसी बड़ी जगह की भी जरूरत नहीं है। इसे आप अपने घर के किचन से स्टार्ट कर सकते हैं इस बिजनेस में आपको 8000 से 10000 रुपए इन्वेस्ट करना होगा। इसके अलावा इसकी लागत आपके ऊपर ही निर्भर करती है कि आप कितने रुपए में इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं। जैसे-जैसे आपका बिजनेस अच्छा चलेगा आपकी इनकम डबल होती जाएगी। यह बिजनेस आपके लिए मुनाफेदार साबित हो सकता है और इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको किसी भी प्रकार के लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है।

Author

Leave a Comment