Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Warehouse Corporation Vacancy: 12वीं पास वालों के लिए निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Avatar photo

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
Warehouse Corporation Vacancy

Warehouse Corporation Vacancy:- अगर आप भी वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो आपका इंतजार अब खत्म हो चुका है। इस भर्ती के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह भर्ती 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकलकर आ रही है। 

इस भर्ती की आवेदन की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2024 है। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आज की इस पोस्ट में हम आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

इस भर्ती के लिए 65 पद रखे गए हैं। इस भर्ती में चौकीदार हेल्पर के 48 पद हैं इसके अलावा उप यंत्री के लिए दो पद और उपयंत्री संविदा हेतु एक पद, वहीं सहायक गुणवत्ता नियंत्रक के लिए पांच पद रखे गए हैं और सहायक लेखापाल के लिए चार पद डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए दो पद और स्टेनो टाइपिस्ट के लिए एक पत्र रखा गया है। आईए जानते हैं इस भर्ती की पूरी जानकारी।

ये भी पढ़ें :- यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया ने निकाली नयी भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, जल्दी आवेदन करें

वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो चौकीदार पद के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा अन्य पदों के लिए संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा और डिग्री होना बहुत ही आवश्यक है। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आप इस भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरुर चेक कर लें।

वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन भर्ती की आयु सीमा

सबसे पहले हम इस भर्ती की आयु सीमा की बात करेंगे। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा सरकारी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

चयन की प्रक्रिया

इस भर्ती की चयन की प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन तय किए गए नियमों के आधार पर ही किया जाएगा इसके साथ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें।

ये भी पढ़ें :- रेलवे ग्रुप डी में निकली अनेक पदों पर भर्ती यहां से जल्दी आवेदन करे

Warehouse Corporation Vacancy के लिए आवेदन की प्रक्रिया

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले आप इसके नोटिफिकेशन को चेक करें। 
  2. नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन फार्म को डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट निकालना। 
  3. अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी प्रकार की जानकारी सही भरे। 
  4. इसके बाद आप अपने सिग्नेचर करें और अपना पासपोर्ट साइज फोटो चिपकाएं। 
  5. जो भी डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं उनका आवेदन फार्म के साथ अटैच कर दें। 
  6. इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म को एक लिफाफे में डालें और नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज दें। 
  7. इस तरह से आपकी इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Avatar photo

Rohit Sihag

रोहित सिहाग, Speech News के लेखक और संचालक हैं। वह कृषि समाचार, किसान, खेती-बाड़ी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां और टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी को सरल भाषा में पेश करते हैं। रोहित का उद्देश्य है कि हर किसान और युवा तक सही और सटीक जानकारी पहुंच सकें।

Leave a Comment