Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

TA Army Bharti के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहाँ देखें आवेदन की प्रक्रिया

Avatar photo

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
TA Army Bharti

TA Army Bharti:- अगर आपका सपना भी भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का है तो आपका यह सपना अब पूरा होने जा रहा है क्योंकि टीए आर्मी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। इस भर्ती के लिए महिलाएं और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर 2024 है। आज की इस पोस्ट में हम आपको इस भर्ती से जुडी सारी महत्वपूर्ण जानकारी और इसकी आवेदन की प्रक्रिया बताएंगे।

TA Army Bharti की आयु सीमा

सबसे पहले हम इस भर्ती की आयु सीमा की बात करेंगे। इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा सरकारी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। इस भर्ती की आयु सीमा की ज्यादा जानकारी के लिए आप इसके ऑफिसियल नोटिफिकेशन को जरुर पढ़ लें।

ये भी पढ़ें :- Air Force Vacancy 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहाँ देखें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

TA Army Vacancy की शैक्षणिक योग्यता

चलिए अब इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता की बात करते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होने चाहिए। शैक्षणिक योग्यता की ज्यादा जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिलेगी।

टीए आर्मी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

चयन की प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया की बात करें तो सबसे पहले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा पास करनी होगी उसके बाद प्रैक्टिकल टेस्ट पास करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार का साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लिया जाएगा इसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन होगी। इन सब के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

TA Army Bharti के लिए आवेदन की प्रक्रिया

  1. अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। 
  2. आवेदन करने के लिए सबसे पहले आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लें। 
  3. इसके बाद आपको आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। 
  4. आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट निकालना और इसमें पूछी गई सभी प्रकार की जानकारी सही-सही भरें। 
  5. इसके बाद आप अपना पासपोर्ट साइज फोटो चिपकाए और अपने सिग्नेचर करें।
  6. एप्लीकेशन फॉर्म में जितने भी डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं उनको एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अटैच कर दें। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म को एक लिफाफे में डाल दें। 
  7. अब नोटिफिकेशन में जो पता दिया गया है उसे पते पर अपने एप्लीकेशन फॉर्म को भेज दें। इस तरह से आपकी इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहाँ से देखें :- Click Here

Avatar photo

Rohit Sihag

रोहित सिहाग, Speech News के लेखक और संचालक हैं। वह कृषि समाचार, किसान, खेती-बाड़ी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां और टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी को सरल भाषा में पेश करते हैं। रोहित का उद्देश्य है कि हर किसान और युवा तक सही और सटीक जानकारी पहुंच सकें।

Leave a Comment