Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Bank Of India Recruitment: केवल 7वीं पास वालों के लिए वॉचमैन के पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Avatar photo

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
Bank Of India Recruitment

Bank Of India Recruitment:- बैंक ऑफ़ इंडिया ने 7वीं पास वालों के लिए वॉचमैन के पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2024 रखी गई है। Bank Of India Recruitment के लिए महिलाएं और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। आपको Bank Of India Recruitment में चयनित होने के लिए कोई भी परीक्षा देने की जरूरत नहीं है सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर आपका चयन इस भर्ती के लिए किया जाएगा। आईए जानते हैं Bank Of India Recruitment से जुड़ी सारी जानकारी और आवेदन की प्रक्रिया।

Read More :- Territorial Army Rally Bharti 2024: 10वीं पास वालों के लिए 3000 से ज्यादा पदों पर निकली बम्पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती की शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 7वीं पास होना चाहिए। अगर आप अपने सातवीं कक्षा पास कर ली है तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती की आयु सीमा

इस भर्ती की आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 22 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा सरकारी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

Bank Of India Vacancy 2024 का आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये भर्ती निशुल्क रखी गई है। आप इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Bank Of India Vacancy 2024 की चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों को इस भर्ती में चयनित होने के लिए कोई भी लिखित परीक्षा देने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके लिए कोई भी लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। उम्मीदवार का केवल Interview और उसके बाद Document Verification लिया जाएगा।

Bank Of India Recruitment आवेदन प्रक्रिया

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को इस भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक करना है। 
  2. इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल लेना है। 
  3. Application Form में जो भी जानकारी आपसे पूछे जा रही है वो आपको सही-सही भरनी है। 
  4. अब जो भी डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं उनको एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अटैच कर दें। 
  5. अपने एप्लीकेशन फॉर्म को एक सुरक्षित लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज दें। 
  6. इस तरह से आपकी इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Important Links

Official Notification PDFClick Here
Application FormClick Here

Avatar photo

Rohit Sihag

रोहित सिहाग, Speech News के लेखक और संचालक हैं। वह कृषि समाचार, किसान, खेती-बाड़ी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां और टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी को सरल भाषा में पेश करते हैं। रोहित का उद्देश्य है कि हर किसान और युवा तक सही और सटीक जानकारी पहुंच सकें।

Leave a Comment