Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

ONGC Apprentice Bharti: 10वीं पास के लिए अपरेंटिस के 2200 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन 

Avatar photo

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
ONGC Apprentice Bharti

ONGC Apprentice Bharti:- अगर आप भी ONGC में नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। ONGC में दसवीं पास वालों के लिए 2236 पदों पर भर्ती निकली है। ONGC Apprentice Bharti के लिए आवेदन 5 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2024 रखी गई है। ONGC Apprentice Bharti के लिए महिलाएं और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट में आपको इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी और आवेदन की प्रक्रिया बताई जाएगी।

Read More :- Railway NTPC Bharti 2024: रेलवे एनटीपीसी में 8100 से ज्यादा पदों पर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्दी करें आवेदन 

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता

सबसे पहले हम इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता के बारे में बात करेंगे। इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास से लेकर ITI, Degree, Diploma और Graduation तक रखी गई है। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आप इस भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरुर चेक करें।

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती की आयु सीमा

इस भर्ती की आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष रखी गई है। इस भर्ती के लिए आयु की गणना 25 अक्टूबर 2024 के अनुसार की जाएगी। इसके अलावा सरकारी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

ONGC Apprentice Vacancy का आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। आप इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

ONGC Apprentice Vacancy की चयन की प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन उनके द्वारा शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त किए गए अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों का Document Verification और Medical Exam लिया जाएगा।

ONGC Apprentice Bharti की आवेदन प्रक्रिया

  1. इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को Official Notification को अच्छे से पढ़ना है। 
  2. इसके बाद आवेदन के लिंक पर क्लिक करना है जिससे एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा। 
  3. Application Form में जो भी जानकारी आपसे पूछी जा रही है वो आपको सही-सही भरनी है। 
  4. इसके बाद जो भी डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं उनका स्कैन करके अपलोड कर दें। 
  5. अब Submit के बटन पर क्लिक करके अपना फॉर्म सबमिट कर दें। 
  6. अपने फार्म का प्रिंटआउट निकालना ना भूले। 
  7. इस तरह से आपकी ONGC Apprentice Bharti के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Important Links

Official Notification PDFClick Here
Apply OnlineClick Here

Avatar photo

Rohit Sihag

रोहित सिहाग, Speech News के लेखक और संचालक हैं। वह कृषि समाचार, किसान, खेती-बाड़ी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां और टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी को सरल भाषा में पेश करते हैं। रोहित का उद्देश्य है कि हर किसान और युवा तक सही और सटीक जानकारी पहुंच सकें।

Leave a Comment