Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Allahabad High Court Junior Assistant Vacancy: 12वीं पास के लिए हाई कोर्ट में जूनियर असिस्टेंट के 932 पदों पर निकली भर्ती

Avatar photo

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
Allahabad High Court Junior Assistant Vacancy

Allahabad High Court Junior Assistant Vacancy:- अगर आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में जूनियर असिस्टेंट के 932 पदों पर भर्ती निकाली गई है। Allahabad High Court Junior Assistant Vacancy के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अक्टूबर 2024 रखी गई है। अगर आपने 12वीं पास कर ली है तो आप Allahabad High Court Junior Assistant Vacancy के लिए आवेदन कर सकते हैं। आज की इस पोस्ट में हम आपको इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी और आवेदन की प्रक्रिया बताएंगे।

Read More :- ONGC Apprentice Bharti: 2236 पदों पर 10वीं पास वालों के लिए निकली बम्पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

हाई कोर्ट जूनियर असिस्टेंट भर्ती की शैक्षणिक योग्यता

सबसे पहले हमAllahabad High Court Junior Assistant Vacancy की शैक्षणिक योग्यता के बारे में बात करेंगे। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा और 12वीं कक्षा पास होने चाहिए। इसके साथ ही आपके पास CCC Certificate होना चाहिए और आपकी Typing Speed अच्छी होनी चाहिए। English में 30 शब्द पर मिनट और हिंदी में 25 शब्द पर मिनट होने चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती की आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा सरकारी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो General, OBC वर्ग के उम्मीदवारों को ₹850 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। EWS वर्ग के उम्मीदवारों को ₹750 आवेदन शुरू कर देना होगा। अगर आप SC, ST, PWD वर्ग में आते हैं तो आपको मात्र ₹650 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।

चयन की प्रक्रिया

जूनियर असिस्टेंट के पद पर चयनित होने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा पास करनी होगी इसके बाद Typing Test, Document Verification और Medical Test देना होगा। अगर आप इन सभी टेस्ट को पास कर लेते हैं उसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट में आपका नाम आएगा अगर आपका नाम इस लिस्ट में आता है तो आपको जूनियर असिस्टेंट की नौकरी मिल जाएगी।

Allahabad High Court Junior Assistant Vacancy की आवेदन प्रक्रिया

  1. इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक करना है। 
  2. लिंक पर क्लिक करते ही इलाहाबाद हाईकोर्ट की Official Website खुल जाएगी। 
  3. यहां आपको New Registration के ऑप्शन पर क्लिक करना है और उसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन करना है। 
  4. अब आपको अपनी User ID और अपना Password डालकर लॉगिन कर लेना है। 
  5. Login करते ही आपका एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा और एप्लीकेशन फॉर्म में जो भी जानकारी आपसे पूछी जा रही है वो आपको सही-सही भरनी है। 
  6. अब जो भी डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं उनका स्कैन करके अपलोड कर दें। 
  7. अब आप अपनी कैटेगरी के आधार पर आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें। 
  8. Submit के बटन पर क्लिक करके अपना फॉर्म सबमिट करें और इसका प्रिंटआउट निकाल लें। 
  9. इस तरह से आपकी Allahabad High Court Junior Assistant Vacancy के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Important Links

Official Notification PDFClick Here
Apply OnlineClick Here

Avatar photo

Rohit Sihag

रोहित सिहाग, Speech News के लेखक और संचालक हैं। वह कृषि समाचार, किसान, खेती-बाड़ी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां और टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी को सरल भाषा में पेश करते हैं। रोहित का उद्देश्य है कि हर किसान और युवा तक सही और सटीक जानकारी पहुंच सकें।

Leave a Comment