Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

City Union Bank Vacancy: यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया ने निकाली नयी भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, जल्दी आवेदन करें

Avatar photo

By Rohit Sihag

Published on:

Follow Us
City Union Bank Vacancy

City Union Bank Vacancy:- काफी सारे लोगों का सपना है कि वे यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में नौकरी प्राप्त करें। अब आपका यह सपना पूरा होने जा रहा है क्योंकि यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया ने 500 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आज की इस पोस्ट में हम आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी देंगे।

इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं भर्ती का माध्यम ऑनलाइन रखा गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 28 अगस्त से शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 सितंबर 2024 रखी गई है। तो आईए जानते हैं यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती की शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, चयन की प्रक्रिया और आवेदन की प्रक्रिया के बारे में।

ये भी पढ़ें :- Gram Rojgar Sevak Vacancy का नोटिफिकेशन जारी, यहाँ से देखें आवेदन की जानकारी

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती की शैक्षणिक योग्यता

सबसे पहले हम इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता की बात करेंगे। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना चाहिए।

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती की आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा सरकारी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्गों को आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

Union Bank Vacancy के लिए आवेदन शुल्क

चलिए अब इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात करते हैं। इस भर्ती में सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹800 रखा गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है। इसके अलावा दिव्यांगजन अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है। उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना पड़ेगा।

Union Bank Vacancy चयन की प्रक्रिया

उम्मीदवारों को इस भर्ती में चयनित होने के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी पड़ेगी। इसके बाद उम्मीदवार का लोकल लैंग्वेज टेस्ट लिया जाएगा उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर ही आपका चयन किया जाएगा।

City Union Bank Vacancy आवेदन की प्रक्रिया

  1. इस भर्ती के लिए आवेदन का माध्यम ऑनलाइन रखा गया है। 
  2. सबसे पहले उम्मीदवार इनके ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छे तरीके से चेक कर ले उसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करें। 
  3. इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा और इसमें पूछी गई सभी प्रकार की जानकारी आपको सही भरनी है। इसके बाद इसमें जो भी डॉक्यूमेंट मांगे जा रहे हैं उनका स्कैन करके अपलोड करना है और एक पासपोर्ट साइज फोटो और अपने सिग्नेचर अपलोड करने हैं।
  4.  इसके बाद आपको अपनी कैटेगरी के आधार पर आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। 
  5. इसके बाद आपको फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लेना है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहाँ से देखें :- Click Here

आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें :- Click Here

Avatar photo

Rohit Sihag

रोहित सिहाग, Speech News के लेखक और संचालक हैं। वह कृषि समाचार, किसान, खेती-बाड़ी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां और टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी को सरल भाषा में पेश करते हैं। रोहित का उद्देश्य है कि हर किसान और युवा तक सही और सटीक जानकारी पहुंच सकें।

Leave a Comment